Breaking

जिओ के फ़ोन को बहुत ज्यादा हद तक टक्कर देगा ये फ़ोन, हो सकता है 1500 रुपये से भी कम मैं लांच

इस आर्टिकल मैं आपको जिओ के बजट मैं कोन-सा फ़ोन है जो की 4जी विओएलटीई को सपोर्ट करता हैं ।

रिलायंस जियो के जिओ फ़ोन के लांच होने की खबर के बाद इंटेक्स ने टर्बो+ 4जी स्मार्टफोन लांच किया हैं अगर इस फोन की बात करे तो ये जिओ फ़ोन से सस्ता हो सकता हैं ।

इंटेक्स टर्बो+ 4जी स्पेसिफिकेशन :-

इंटेक्स टर्बो+ 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन की कीमत का खुलासा अभी कंपनी ने नहीं किया है लेकिन जानकारी दी है कि  फोन की कीमत 700 रुपये से 1,500 रुपये के बीच होगी। इंटेक्स की यह फ़ीचर फोन दो कलर वैरिएंट ब्लैक और वाइट कलर मैं लांच होंगा
इस फोन में एक 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्पेल है। फोन में 4जी वीओएलटीई नेटवर्क मिलता है जिससे हाई वॉयस कक्वालिटी मिलने का दावा है। फोन को पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी है। ये फ़ोन काईओएस सॉफ्टवेयर पर चलता है और इसमें एक डुअल कोर प्रोसेसर है।
इंटेक्स के इस नए 4जी स्मार्ट फ़ीचर फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। सेल्फी के लिए वीजीए कैमरा दिया गया है। फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज है। इसके अलावा फोन की स्टोरेज बढ़ाने के लिए 32 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

और अगर जिओ के फीचर फ़ोन की बात करे तो उसमे भी बहुत सारे फीचर हैं ।

जिओ फीचर फ़ोन स्पेसिफिकेशन :-

जिओ के इस फ़ोन को कंपनी फ्री में देगी, लेकिन इसके लिए 1500 रुपये सिक्योरिटी जमा करनी होगी। ये सिक्योरिटी अगले तीन सालों में ग्रहकों को लौटा दी जाएगी। इस फोन की खासियत है कि यह मेड इन इंडिया,

मेड फॉर इंडिया और मेड बाय इंडिया है। इस फ़ोन के साथ आपको जियो का धना धना धन प्लान सिर्फ 153 रुपये में मिलेगा इस फोन के साथ लाइफटाइम कालिंग फ्री मिलेगा । अगर फ़ोन की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 2.4-इंच की QVGA डिस्प्ले, सिंगल सिम सपोर्ट, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्च लाइट, FM रेडियो, पैनिक बटन और 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है।

 रियर में 2 मेगापिक्सल कैमरा, फ्रंट में VGA कैमरा, 4GB स्टोरेज और 512MB रैम दिया जाएगा। फोन को एक कॉम्पैक्ट डिजाइन दिया गया है। साथ ही फोन में एफएम रेडियो, टॉर्च, जैसे फीचर भी दिए गए हैं।मगर इस फोन एक कमी भी हैं की फोन में सिर्फ जियो का सिम होगा। यानी दूसरी कंपनी का सिम इस फोन में यूज नहीं किया जा सकता है।

तो हमने आपको शायद पूरी तरह से बता दिया की आपको कोन सा फ़ोन खरीदना चाइये इंटेक्स भी एक अच्छा विकल्प हैं पर जिओ के फ़ोन की बात ही कुछ अलग हैं।

No comments:

Post a Comment