Breaking

आईफोन 8 को टक्कर देगा हुआवई का हाईएंड स्मार्टफोन

स्मार्टफोन कंपनी हुआवई एप्पल जैसे बड़े ब्रांड को टक्कर देने का मन बनाए हुए है। हुआवई के चेयरमैन ने स्वयं इस बात को स्वीकारते हुए टेक जगत में सनसनी मचा दी है कि कंपनी आईफोन 8 की टक्कर में अपना नया डिवाईस पेश करेगी जो हुआवई मेट 10 होगा।



हुआवई के चेयरमैन रिचर्ड यू ने बताया है कि कंपनी हुआवई मेट 10 के रूप में कंपनी का हाईएंड डिवाईस लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। रिचर्ड के अनुसार यह फोन फुल-स्क्रीन डिसप्ले पर पेश किया जाएगा। इस फोन में बेज़ल-लेस स्क्रीन दी जाएगी।

बेशक रिचर्ड ने मेट 10 के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन इतना अंदेशा दे दिया है कि उनकी कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन ऐसे लेटेस्ट और दमदार स्पेसिफिकेशन्स से लैस होगा जो एप्पल के आईफोन 8 को टक्कर दे सके। रिचर्ड के मुताबिक यह फोन लंबे बैटरी बैकअप, बेहतर कैमरा क्वालिटी और पावरफुल स्पेसिफिकेशन्स से लैस होगा।
लीक के अनुसार यह फोन 6-इंच की बड़ी स्क्रीन पर पेश किया जाएगा जिसमें 2160×1080पिक्सल रेज्ल्यूशन के साथ 18:9 का बॉडी-टू-स्क्रीन रेशियो होगा। फोन का कैमरा 3डी सेंसिंग तकनीक वाला हो सकता है। वहीं मेट 10 में ए73 र्कोटेक्स आॅक्टा-कोर किरीन 970 चिपसेट दिया जा सकता है तथा ग्राफिक्स के लिए माली-जी71एमपी8 अथवा माली-जी71एमपी12 जीपीयू देखने को मिल सकता है।

No comments:

Post a Comment