Breaking

रिलायंस जिओ के फ़ोन का टक्कर देने के लिए एयरटेल लांच करेगा अब अपना फीचर फ़ोन

टेलीकॉम ऑपरेटर भी अब इस बात पर आंख लगाए बैठे हैं कि किस तरह जियो और इसके मुफ्त मिलने वाले प्रोडक्ट इंडस्ट्री को प्रभावित करते हैं। जियो फोन के साथ, मुकेश अंबानी की कंपनी जियो की नज़र उन यूज़र पर है, जो अभी तक पिछले साल शुरू हुई जियो की 4जी क्रांति का हिस्सा नहीं बने हैं। अब प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल के पास इस हैंडसेट का मुकाबला करने की योजना है और कंपनी को इसके जरिए बाज़ार पर प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

4जी फ़ीचर के साथ एयरटेल के बंडल ऑफर की योजना
निवेशकों की बैठक में 2016 की तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करने के बाद, एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल वित्तल ने कहा कि देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर को फोन बनाने और इसकी इनवेंटरी बनाने में कोई रुचि नहीं है। इसकी जगह, कंपनी 4जी फ़ीचर फोन बनाने वाली कंपनियों के साथ साझेदारी करेगी और डिवाइस के लिए बंडल प्लान ऑफर करेगी। एयरटेल ने मार्च 2018 से अपनी 4जी वीओएलीई सेवा लॉन्च करने की योजना का भी ऐलान किया। एयरटेल ने अभी पहले ही चुनिंदा स्मार्फोन के लिए बंडल ऑफर दिए हैं। और नई नीति मौज़ूदा का विस्तार ही है।
लावा अभी इकलौती स्मार्टफोन कंपनी है जिसके पास बाज़ार में 4जी फ़ीचर फोन है (जियो फोन 15 अगस्त से बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध होगा)। लेकिन माइक्रोमैक्स, इंटेक्स और कार्बन भी जल्द ही इस लिस्ट में शामिल हो सकती हैं। इसके अलावा कई दूसरे छोटे ब्रांड भी हैं जो इस तरह के हैंडसेट बनाने की शुरुआत कर सकती हैं।

No comments:

Post a Comment