Breaking

डाउनलोड स्पीड मैं एयरटेल सबसे आगे ओर जिओ सबसे पीछे


ओपनसिग्नल लंदन स्थित इस वायरलेस मैपिंग फर्म ने दावा किया कि रिलायंस जियो आज की तारीख में भारत में सबसे विस्तृत क्षेत्रों में 4जी सेवा मुहैया कराती है। लेकिन जब सबसे तेज़ एलटीई नेटवर्क की बात होती है तो स्पीडटेस्ट की तरह ओपनसिग्नल ने भी पाया कि एयरटेल सबसे आगे है। दूसरे स्थान पर वोडाफोन है और इसके बाद आइडिया का नंबर आता है। इन चारों कंपनियों में रिलायंस जियो सबसे पीछे है।

⏩ 4G डाउनलोड स्पीड की बात करें एयरटेल पर 9.15 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड मिली । वोडाफोन पर 7.45 Mbps की स्पीड डाउनलोड स्पीड मिली और 7.4 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड के साथ तीसरा स्थान आइडिया का रहा। वहीं, रिलायंस जियो नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 5.81 एमबीपीएस ही मिली जो कि सबसे कम है।

⏩ 3जी डाउनलोड स्पीड की बात करें एयरटेल 3.62 एमबीपीएस स्पीड के साथ यहां भी सबसे आगे है। इसके बाद वोडाफोन (3.12 एमबीपीएस), आइडिया (2.6 एमबीपीएस), बीएसएनएल (1.76 एमबीपीएस) और रिलायंस कम्युनिकेशन्स (1.71 एमबीपीएस) हैं।

▶ आपको बता दें कि रिलायंस जियो सिर्फ 4जी नेटवर्क है।◀

अगर 3जी और 4जी दोनो की औसत स्पीड की बात की जाए तो ओपनसिग्नल के अनुसार रिलायंस कम्यूनिकेशन की औसत स्पीड 5.81 एमबीपीएस है, जबकि एयरटेल 5.05 एमबीपीएस की स्पीड के साथ दूसरे स्थान पर है। 3.69 एमबीपीएस की स्पीड के साथ आइडिया तीसरे स्थान पर है। बीएसएनल और रिलायंस कम्युनिकेशन्स चौथे व पांचवें स्थान पर है।
loading...

No comments:

Post a Comment