Breaking

जल्द ही गूगल खरीद सकता है एचटीसी का स्मार्टफोन बिज़नेस

सभी लोगो का प्रिय गूगल अब एचटीसी का स्मार्टफोन बिजनेस खरीद सकता हैं। ओर अगर आपको याद हो तो इससे पहले भी गूगल ने मोटोरोला का स्मार्टफोन बिजनेस खरीदा और कुछ स्मार्टफोन भी लॉन्च किए थे। पर बाद में गूगल ने इसे बेच दिया।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी एक ताइवान की कंपनी है। और ताइवान के ही एक पब्लिकेशन के मुताबिक गूगल और एचटीसी इस बातचीत कर रहे हैं और यह आखिरी चरण में है। यह बातचीत स्मार्टफोन बिजनेस अधिग्रहण को लेकर है.
एक रिपोर्ट के मुताबिक इस डील में सिर्फ एचटीसी स्मार्टफोन की रिसर्च और डेवेलपमेंट टीम शामिल होंगे।

गौरतलब है कि गूगल और एचटीसी हार्डवेयर प्रोडक्ट्स के लिए पहले से ही पार्टनर्शिप करते आए हैं। और अगर आपको मालूम ही कि गूगल का पहला Nexus फ़ोन भी एचटीसी का ही था।



Nexus One को एचटीसी ने जनवरी 2010 में पेश किया जिसे गूगल के पहले नेक्सस डिवाइस के तौर पर जाना जाता है।

गूगल ने हार्डवेयर पर अपना ध्यान केंद्रित किया है और इसका उदाहरण Pixel स्मार्टफोन्स और गूगल होम स्मार्ट स्पीकर्स हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल अपने स्मार्टफोन के लिए खास प्रोसेसर पर भी काम कर रहा है.
इस अधिग्रहण की रिपोर्ट पर फिलहाल न तो गूगल ने कुछ कहा है और न ही एचटीसी ने आने वाले समय में उम्मीद है कि दोनों कंपनियां इसके बारे में कोई आधाकारिक बयान जारी कर सकती हैं।



भारत स्मार्टफोन का बड़ा बाजार हैं और एचटीसी फिलहाल भारत में अच्छा कारोबार नही कर रही है। इसलिए गूगल अगर एचटीसी का अधिग्रहण करता है तो शायद एक बार फिर से एचटीसी की पकड़ बढ़े ।

No comments:

Post a Comment