Breaking

रिलायंस जिओ के फीचर फ़ोन मैं होगा व्हाट्सएप्प , जाने पूरी बात

टेलीकॉम मार्केट में अपनी फ्री सर्विस से तहलका मचाने के बाद रिलायंस जियो ने 0 रुपये वाला 4जी फीचर फोन पेश कर इंडियन मोबाईल बाजार को भी हिला कर ​रख दिया है।
कंपनी की ओर से इस फोन को 1500 रुपये की ​सिक्योरिटी डिपोजिट के साथ 0 रुपये की कीमत पर दिया जा रहा है। एक और लोग जहां जल्द ही इसके बाजार में आने का इंतजार कर रहे हैं वहीं जनता की बड़ी तादाद इस फोन में व्हाट्सऐप न चलने की बात से भी निराश है। लेकिन अब अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए जियो ने अपने फोन पर व्हाट्सऐप चलाने की पहल की है।

इसे भी पड़े →→  XIAOMI MI 6C FULL REVIEW

भारतीय यूजर्स में व्हाट्सऐप का क्रेज और जियो के प्रति प्रेम को एक साथ जोड़ने के लिए जियो अपने 4जी फीचर फोन में व्हाट्सऐप सपोर्ट लाने की कोशिश में लग गई है। फैक्टरडेली ने इस बात का खुलासा करते हुए रिपोर्ट पब्लिश की है और दावा किया है कि रिलायंस अधिकारी जियोफोन में व्हाट्सऐप सपोर्ट लाने के लिए व्हाट्सऐप के उच्च अधिकारियों से बातें कर रहे हैं।

हालांकि दोनों बड़ी कंपनियों ने अभी इस मुद्दे पर कोई खास जानकारी नहीं दी है और न ही अब तक यह पुख्ता हो पाया है कि क्या ​‘जियोफोन’ में व्हाट्सऐप शामिल होगा या नहीं। लेकिन जियो के इस प्रयास के बाद जहां उन लोगों को तसल्ली मिली है जो 0 रुपये वाले इस फोन के इंतजार में हैं वहीं अपने ग्राहकों के प्रति जियो की संवेदनशीलता भी सामनें आई है।

इसे भी पड़े →→ HONOR NOTE 9 FULL REVIEW

वहीं कुछ टेक एक्सपर्ट्स का मानना है कि हो सकता है जियो व्हाट्सऐप सपोर्ट के ​साथ अपने जियोफोन का कोई दूसरा वेरिएंट मार्केट में पेश करे तथा एक वेरिएंट बिना व्हाट्सऐप के हो। वैसे आपको याद ​दिला दें कि फेसबुक अधिकृत व्हाट्सऐप कुछ समय पहले ही पुराने ओएस सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स से अपना सपोर्ट हटा चुकी है, ऐसे में एक फीचर फोन में अपना सपोर्ट जारी करने के लिए यह आवश्यक होगा कि जियो का यह फोन व्हाट्सऐप सपोर्ट के ​लिए आवश्यक कैपेबिलिटी से लैस हो।


       आर्टिकल सोर्स :>>>>>>>91mobiles

1 comment: