Breaking

जाने कैसे करे जिओ फ़ोन बुक

जियो फ़ोन जिसे आप आज शाम 5:30 बजे से बुक कर सकते हैं| बुकिंग करने के दो तरीके हैं ऑनलाइन ओर ऑफलाइन आप जिओ का फ़ोन बुक करने के लिए पहले 500 रुपये जमा करने होंगे । तो पढ़िए कैसे आप बुक कर सकते हैं जिओ फ़ोन

ऑनलाइन बुकिंग

तो पहले बात करते है बेस्ट तरीके की जो की हैं ऑनलाइन जिओ का फ़ोन बुक करना

                            ADVERTISEMENT

ऑनलाइन फ़ोन बुक करने के लिए आपको jio.com वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर व अपना पिनकोड डाल कर रजिस्टर करना होगा उसके बाद आपसे जियो फ़ोन के लिए एक शुरूआती मूल्य जो Rs 500 का है वह देना होगा और बुकिंग राशि देते ही आपका जियो फ़ोन बुक हो जायेगा और आपको एक SMS के माध्यम से एक बुकिंग कन्फर्म का मैसेज आ जाएगा।

दूसरा ऑनलाइन बुकिंग के तरीके की बात करे तो आप MY Jio एप्प से कर सकते हैं
सबसे पहले आपको MyJio App में जाना होगा वहीँ एक विकल्प दिखेगा Book Jio Phone उस पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी सारी जानकारी देनी होगी जो कि मैंने आपको पहले वाले तरीके मैं बताई हैं सब जानकारी भरने के बाद आपसे बुकिंग राशि मांगी जाएगी जो की 500 रुपये हैं और भुगतान करते ही आपका फ़ोन बुक हो जायेगा फ़ोन बुक होते ही आपको SMS भी आएगा की आपकी बुकिंग कन्फर्म हो चुकी हैं।

                              ADVERTISEMENT


ऑफलाइन बुकिंग

तो अब बात कर लेते हैं ऑफलाइन जिओ का फ़ोन कैसे बुक करें
तो जियो फ़ोन को ऑफलाइन बुक करने के लिए आपको अपने पास के जियो स्टोर जाना होगा वहां पर आपकी सारी जानकारी जैसे फ़ोन नंबर और एरिया पिनकोड तथा जियो फ़ोन का शुरूआती मूल्य जो 500 रूपए है लिया जायेगा और एक बुकिंग स्लिप भी दी जाएगी साथ ही साथ आपको SMS भी आएगा की आपका जियो फ़ोन की बुकिंग कन्फर्म हो गयी हैं।

No comments:

Post a Comment