Breaking

Best Antivirus For Android


ज्यादाततर एंड्रॉयड सिक्योरिटी ऐप्स एक पैकेज की तरह होते हैं। इनमें कई तरह के टूल होते हैं।

कुछ एंटी वायरस एेप्स से आप अपने फोन के खोने पर उसका पता भी लगा सकते हैं।
एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर सिक्योरिटी को लेकर कई तरह की आशंकाएं होती हैं। एंड्रॉयड स्मार्टफोन में एंटी वायरस ऐप्स होने चाहिए। यह बहुत हद तक इस पर निर्भर करता है कि क्या आपने फोन में प्ले स्टोर से बाहर के ऐप इंस्टॉल किए हैं या नहीं। इससे कोई नहीं इनकार कर सकता है कि मालवेयर ने चिंताओं को बढ़ाने का काम किया है। अच्छी बात यह है कि नई-नई चुनौतियों का सामना करने के लिए सिक्योरिटी ऐप्स ने बीतते वक्त के साथ और बेहतर हुए हैं।
इसलिए आपके पास चुनने के लिए कई विकल्प हैं। ज्यादाततर एंड्रॉयड सिक्योरिटी ऐप्स एक पैकेज की तरह होते हैं। इनमें कई तरह के टूल होते हैं, कॉन्टेक्ट फिल्टरिंग से लेकर रिमोट लॉक तक।


360 सिक्योरिटी ऐप: 360 मोबाइल सिक्योरिटी ऐप का मुख्य काम आपके सिस्टम से जुड़े खतरों को पहचानना और उन्हें खत्म करना है। यह बहुत ही स्ट्रीमलाइन और एलीगेंट डिजाइन वाला ऐप है। यह आपके फोन में बहुत जगह भी नहीं लेता और बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध है। रीयल टाइम स्कैन से आपका स्मार्टफोन मालवेयर, स्पाईवेयर और इंफेक्शन के खतरों से पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। यह आइडल बैकग्राउंड ऐप्स को भी क्लीन करता है ताकि आपका फोन पूरी क्षमता के साथ काम करे। 360 सिक्योरिटी के लेटेस्ट वर्जन में और भी कई फीचर हैं जिनमें जंक फाइल क्लीनर, मैमोरी बूस्टर और पावर सेविंग ऑप्शन शामिल हैं।


अवास्त मोबाइल सिक्योरिटी: फ्री ऐप होने के बावजूद अवास्त मोबाइल सिक्योरिटी ऐप एंड्रॉयड यूजर को कई तरह की सुविधाएं देता है। इसमें एंटीवायरस प्रोटेक्शन मुख्य है। यह स्मार्टफोन में मौजूद ऐप्स को पूरी तरह से स्कैन करता है और उनके द्वारा किए जा रहे कामों का ब्योरा भी देता है। इसमें एक वेब शील्ड भी है जो यूआरएल को मालवेयर के लिए स्कैन करता है। इसमें एंटी-थेफ्ट फीचर छुपा हुआ है और इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को एसएमएस के जरिए रीमोट कंट्रोल कर पाएंगे। अगर आप अपना फोन खो देते हैं तो आप उसे रिमोट लोकेशन से भी लॉक कर सकते हैं।

ESET मोबाइल सिक्योरिटी एेंड एंटीवायरस : ईएसईटी मोबाइल सिक्योसिटी एंड एंटीवायरस ऐप मुफ्त में उपलब्ध है और यह अन्य ऐप्स का रियल टाइम स्कैन देता रहता है। यह मालवेयर और कथित खतरनाक ऐप्स पर भी नजर रखता है। इसके फ्री-वर्जन में एंटी-थेफ्ट टूल्स भी दिए गए हैं। आप रिमोट लोकेशन से अपने फोन को लोकेट सकते हैं या फिर उसे अनइंस्टॉल कर सकते हैं। आप किसी को भी पासवर्ड प्रोटेक्शन की मदद से ऐप्स अनइंस्टॉल करने से रोक सकते हैं।


अवीरा एंटीवायरस सिक्योरिटी: आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन या टैबलेट के लिए अवीरा एंटी वायरस के फ्री-वर्जन पर भी भरोसा कर सकते हैं। परफॉर्मेंस में यह बेहतरीन है और इसका डिजाइन बहुत ही साधारण है। यह एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए पूरी तरह से फिट बैठता है।
अवीरा खतरों की जांच के लिए ऐप्स को स्कैन करता है। यह नए ऐप्स को भी स्कैन करता है और खुद लगातार अपडेट होता रहता है। इसमें भी एंटी-थेफ्ट टूल्स हैं जिसकी मदद से आप अपने डिवाइस को रिमोट लोकेशन से खोज सकते हैं।
follow us social


No comments:

Post a Comment